Recent Updates
Home / Beauty / काली चाय पिने से होगी ये 7 बीमारिया जड़ से खत्म और बेहतरीन स्वास्थयवर्धक फायदे, जरूर जानें Health benefits of Black Tea
Video Linl:-http://youtu.be/Y-5_OVTvFQY

काली चाय पिने से होगी ये 7 बीमारिया जड़ से खत्म और बेहतरीन स्वास्थयवर्धक फायदे, जरूर जानें Health benefits of Black Tea

Share this now

काली चाय पिने से होगी ये 7 बीमारिया जड़ से खत्म और बेहतरीन स्वास्थयवर्धक फायदे, जरूर जानें Health benefits of Black Tea
Download our Mobile App for all Video: – https://goo.gl/txgp3K
Find us on Facebook: – https://facebook.com/healthsolution.co.in
दुनिया भर में चाय का शौक रखने वालें की कमी नहीं है। चाय के अलग-अलग स्वाद और प्रकार अपने-अपने फायदे के लिए जाने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि काली चाय भी आपके लिए बहुत फायदेमंद होती है। आज हम आपके लिए लेकर आये है काली चाय के फायदे अगर आप काली चाय से होने वाले लाभ जानना चाहते हैं, – तो यह विडियो देखते रहिये For More Visit http://www.doctorfit.co.in
1 हृदय के लिए फायदेमंद –
जी हं काली चाय आपके दिल के लिए बेहद फायदेमंद है। रोजाना एक कप काली चाय पीना दिल की सेहत को बनाए रखने में आपकी मदद करेगा। इसमें मौजूद फ्लेवेनॉयड्स एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। इसके अलावा काली चाय का प्रयोग हृदय की धमनियों को स्वस्थ रखने में मदद करती है और रक्त के जमने की प्रक्रिया को भी कम करने में सहायक है।
2 कैंसर –
काली चाय को रोजाना अपनी डाइट में शामिल कर आप प्रोस्टेट, ओवेरियन और फेफड़ों के कैंसर से बच सकते हैं। काली चाय का प्रयोग शरीर में कैंसर कोशि‍काओं को खत्म करने में मदद करता है। यह महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर की संभावना को रोकती है साथ ही मुंह के कैंसर से भी बचाने में मदद करती है।
3 दिमाग के लिए –
दिमाग की कोशि‍काओं को स्वस्थ रखने के साथ ही उनमें रक्त के प्रवाह को और भी बेहतर बनाने के लिए काली चाय पीना बहुत उपयोगी है। दिन में लगभग 4 कप काली चाय का सेवन तनाव को कम करने में सहायक है यह दिमाग को तेज की आप की याददाश्त को बढ़ाती है और आप पहले से अधि‍क सतर्क व सक्रिय होते हैं।
4 पाचन –
काली चाय में मौजूद टेनिन पाचन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। यह गैस के अलावा पाचन संबंधी अन्य समस्याओं में भी काफी लाभदायक होती है। साथ ही दस्त या अतिसार होने पर काली चाय का सेवन बहुत फायदेमंद होता है।
5 एनर्जी –
रोजाना काली चाय पीने का एक बेहतरीन फायदा यह भी है कि इसे पीने से आप अधि‍क ऊर्जा महसूस करते हैं और सक्रिय भी रहते हैं। काली चाय में मौजूद कैफीन, कॉफी या कोला के मुकाबले अधि‍क फायदेमंद होता है और आपके मस्तिष्क को सतर्क रखता है जिससे आपके शरीर में ऊर्जा का संचार निरंतर होता रहता है।
6 कोलेस्ट्रॉल –
यह आपके शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करती है, जिससे आपका वजन धीरे-धीरे कम होने लगता है। इसके अलावा इसमें फैल बहुत कम मात्रा में होता है, जो मोटापा नहीं बढ़ाता। साथ ही यह शरीर में मेटाबॉलिक प्रक्रि‍या को बढ़ाने में सहायक है जो वजन कम होने में मदद करता है।
7 त्वचा –
काली चाय पीना आपको त्वचा की समस्याओं, खास तौर से संक्रमण से बचाने में मदद करता है। इसके अलावा यह झुर्रियों से आपकी त्वचा को बचाती है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट तत्व, त्वचा के कैंसर से भी आपको बचाने में सहायक है।
# काली चाय पिने से होगी ये 7 बीमारिया जड़ से खत्म और बेहतरीन स्वास्थयवर्धक फायदे, जरूर जानें ,#Health benefits of Black Tea,#crazy india,#health solution,#health tips,#www.doctorfit.co.in,#how to cure health problems solution with home remedy,#how to get rid from health problems solution with home remedy,#black tea for health problems solution in ayurveda,#heart problems solution with home remedy in ayurveda,#beauty solution with black tea,#how to get rid from cansar,#black tea remove cansar cells,
Channel Link:-https://www.youtube.com/c/crazyindiahealth

Check Also

अगर आपकी हड्डियों से भी आती है कट कट की आवाज तो आजमाए ये घरेलु नुस्खे जो सिर्फ सात दिन में दिलाएंगे इसके साथ ही दर्द की समस्या से भी छुटकारा

Share this nowहड्डियों से कट कट की आवाज और दर्द को खत्म करने के आयुर्वेदिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »