Recent Updates
Home / Astrology Tips / चन्दन का ये एक उपाय अपनाये और अपने सोये हुए भाग्य को जगाये, जिस काम का भी नाम लोगे वो बन जायेगा

चन्दन का ये एक उपाय अपनाये और अपने सोये हुए भाग्य को जगाये, जिस काम का भी नाम लोगे वो बन जायेगा

Share this now

चंदन के ज्योतिषीयऔर चमत्कारिक फायदे जान आप भी हो जाएंगे हैरान……….

हैलो दोस्तों !आज एक बार फिर आप सभी का स्वागत है । आज हम बात करेंगे चन्दन (चंदन की लकड़ी ) के बारे में जोकि बहुत ही पवित्र मानी जाती है । चंदन (sandalwood ) एक प्राकृतिक लकड़ी है जिसमे बहुत ही अच्छी सुगंध आती है । चन्दन का उपयोग पुराने समय से ही सुंदरता बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन इसका उपयोग केवल सुंदरता बढ़ाने में ही नहीं बल्कि शरीर के अन्य रोगों को ठीक करने के में भी किया जाता है ।





चन्दन के पेड़ में शीतलता पाई जाती है जिसके कारण इसके चारो तरफ विषधारी सर्प लिपटे रहते है किन्तु चन्दन के वृक्ष पर सापो के जहर का कोई प्रभाव नहीं पड़ता ।यह इसकी एक बहुत बड़ी विशेषता है।
चन्दन के पेड़ में अनेक गुण पाए जाते है। आप लोगो ने चन्दन के औषधीय गुणों के बारे में जरूर सुना होगा लेकिन चन्दन का ज्योतिष में भी बहुत बड़ा महत्व माना जाता है ।

आज हम आपको इसके ज्योतिषये गुणों के बारे में बताएंगे जिससे आप इसका उपयोग करके अपने जीवन में खुशहाली ला सकते है और अपने सोये हुए भाग्य को जगा सकते है । आइये जानते है ऐसे कुछ ज्योतिषी टोटको के बारे में :

वास्तु दोष को दूर करने में सहायक

चंदन के द्वारा घर के वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है जिस घर में वास्तु दोष होता है ,वहाँ पर कोई कार्य सफल नहीं होता ।असफल हुए कार्य को सफल करने के लिए आप थोड़ा सा चन्दन का पिसा हुआ पाउडर , कपूर, अश्वगंधा व गोखरू चूर्ण को मिला कर लगातार 40 दिन तक अपने घर में हवन कराये ।इससे वास्तु दोष की समस्या दूर हो जायगी ।




 

घर की सुख शान्ति को बनाये रखने में सहायक

यदि आपके घर में कोई न कोई समस्या आती रहती है और हर कार्य में अड़चन आती है तो इसको दूर करने में भी चन्दन का उपयोग किया जाता है । इसके लिए आप गुरूपुष्य नक्षत्र के एक दिन पहले चन्दन के पेड़ की जड़ पर पीले चावल व जल चढ़ाये और धूप दिखाकर आमंत्रित कर दें। उसके दूसरे दिन उसी पेड़ की थोड़ी सी लकड़ी लाये और एक लाल कपड़े में बांधकर घर के मुख्यद्वार पर टांग दें ।इससे आपके घर में सुख शान्ति बनी रहेगी ।

बुरी नजर से बचाने में भी सहायक

अगर आपके बच्चे या किसी बड़े को भी किसी की बुरी नजर लगी हो तो इसके लिए चन्दन की छाल का धुँआ दे। इससे सभी प्रकार के नजर दोष दूर हो जाते है।

रोगो को दूर करने में सहायक

चन्दन का पेड़ हर प्रकार के रोगो को दूर करने में भी सहायक होता है । अगर आपके घर में बीमारिया लगी ही रहती है या कोई व्यक्ति ज्यादा बीमार रहता है तो इसके लिए आप अपने घर की सीमा में चन्दन का पेड़ लगाए ।




अगर चन्दन के पेड़ को घर की पश्चिम या दक्षिण दिशा में लगाया जाए तो यह ज्यादा शुभ माना जाता है।

बच्चो का पढ़ाई में मन न लगना

जिन बच्चो का पढ़ाई में मन नहीं लगता उन्हें चंदन के पेड़ की जड़ को चांदी के लॉकेट में डालकर पहनाना चाहिए ।इससे शिक्षा सम्बन्धी सभी परेशानी दूर हो जायेगी।

मन की शान्ति के लिए

अगर आपका मन अशांत रहता है तो आपको हर रोज अपने माथे पर चन्दन का तिलक लगाना चाहिए ।इससे आपके मन को शान्ति मिलेगी और आपके सभी काम बनने लगेंगे ।

तो दोस्तों ये थे हमारे चन्दन के कुछ ऐसे टोटके जिनका उपयोग करके आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते है और कई प्रकार के रोगो से भी बच सकते है । चंदन के उपयोग से आपके शरीर के रोगो को ही नहीं बल्कि मन की अशांति को भी दूर किया जा सकता है ।

 

 

Check Also

अगर आपकी हड्डियों से भी आती है कट कट की आवाज तो आजमाए ये घरेलु नुस्खे जो सिर्फ सात दिन में दिलाएंगे इसके साथ ही दर्द की समस्या से भी छुटकारा

Share this nowहड्डियों से कट कट की आवाज और दर्द को खत्म करने के आयुर्वेदिक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »