Recent Updates
Home / Health / Acidity / कितना भी पुराने से पुराना बवासीर रोग हो उसको सिर्फ 10 दिन में जड़ से खत्म कर देगा ये घरेलु रामबाण नुस्खा

कितना भी पुराने से पुराना बवासीर रोग हो उसको सिर्फ 10 दिन में जड़ से खत्म कर देगा ये घरेलु रामबाण नुस्खा

Share this now

बवासीर के रोगियों के लिए संजीवनी है ये आयुर्वेदिक नुस्खा…

नमस्कार दोस्तों ! आज एक बार फिर आप सभी का आयुर्वेद में स्वागत है ।आज हम आपके  लिए लाये है एक ऐसी  जानकारी जो आपके लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है ।आज हमे चारो तरफ से बीमारियों ने घेरा हुआ हैं। हर कोई किसी न किसी  बीमारी से पीड़ित है। आज कल के खान पान और शारीरिक श्रम न करने के कारण  हमारा  स्वास्थय और भी अधिक बिगड़ गया है। आज हम जिस बीमारी के बारे में बात करेंगे वो है “बवासीर” ।यह एक बहुत ही गंभीर बीमारी है।





बवासीर होने के कई कारण बताये जाते है जैसे कब्ज होना या गैस होना ।जिसको कब्ज की समस्या लम्बे समय से रहती हो तो उन्हें बवासीर होने की संभावना अधिक रहती है। बवासीर दो तरह की है खूनी बवासीर व बादी बवासीर ।इस नुस्खे से हम दोनों तरह की बवासीर का इलाज कर सकते है।

 

वैसे तो इसको दूर करने के बहुत से तरीके है लेकिन जो तरीका आज हम आपको बताने जा रहे वो बेहद ही असरदार और आयुर्वेदिक है जिससे आपको कोई नुक्सान भी नहीं होगा और आपकी बवासीर भी  जड़ से खत्म हो जायेगी ।




आज जो औषधि हम आपको बताने जा रहे है उसमे उपयोग होने वाली सारी सामग्री आपको बहुत ही आसानी से मिल जायेगी और इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

 

सामग्री :

बेल के पत्ते -10 ग्राम

कलमी शोरा -1 ग्राम

चित्रक मूल का चूर्ण -2 ग्राम

छाछ -100 ग्राम 

अब जानते है इस औषधि को बनाने व प्रयोग करने की विधि :

आप सबसे पहले बेल के पत्तों को बारीक पीस ले ।अब आप छाछ ले और इसमें पिसे हुए पत्तो का रस निचोड़ ले ।  इसके बाद इसमें 1 ग्राम कलमी शोरा तथा 2  ग्राम चित्रकमूल का चूर्ण मिला लें ।इन सबको मिलाने के बाद आपकी ये आयुर्वेदिक औषधि बनकर तैयार है।




सेवन करने की विधि :

आप इसे हर रोज सुबह खाली पेट पिए ।इसे पीने के कुछ देर तक न कुछ खाये और न ही कुछ पिए ।लगातार पीने से आपको बहुत जल्द इसके फायदे होने शुरू हो जाएंगे ।

ध्यान देने योग्य बाते :

  • बवासीर के रोगी को ठंडी चीजों का सेवन ज्यादा करना चाहिए जैसे छाछ , दही ।
  • तली हुई चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए और लाल मिर्च की बजाए हरी मिर्चो का सेवन करना चाहिए ।
  • खाने में हरी सब्जियों का ज्यादा उपयोग करना  चाहिए ।

अगर ये  नुस्खा  आपको सही लगा हो व आपके काम आ सके तो इसे जरूर आजमाए और अगर किसी मित्र व रिश्तेदार को बवासीर की समस्या है तो तो ये आयुर्वेदिक नुस्खा उनके साथ भी शेयर करे ।

धन्यवाद…….. !

 

 

 

Check Also

शरीर की सभी बीमारियों को मिनटों में जड़ से ख़त्म कर देगी ये आयुर्वेदिक औषधि और शरीर में भर देगी नया जोश और स्फूर्ति और शरीर का कर देगी ऐसा कायाकल्प की आप देखते रह जाएंगे………

Share this nowअमृत के समान है इस औषधि का सेवन जो करेगी शरीर की सभी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »