Recent Updates
Home / Baking Soda / मोटापे और बढ़ी हुई चर्बी का अंत है ये घरेलु नुस्खा

मोटापे और बढ़ी हुई चर्बी का अंत है ये घरेलु नुस्खा

Share this now

 मोटापे और बढ़ी हुई चर्बी का अंत है ये घरेलु नुस्खा

 

दोस्तों! आज हम बात करेंगे एक ऐसी समस्या  के बारे में जो आज लोगो के जी का जंजाल बनी हुई है ।ये समस्या है “मोटापा” ।आजकल मोटापे की समस्या लोगो में बढ़ती जा रही है क्योकि आजकल लोगो  के खाने पीने की शैली बदलती जा रही है।हम सभी जंक फ़ूड व बाहर  की बनी हुई चीजों का ज्यादा उपयोग करने लगे है ।मोटापा बढ़ने के कई दूसरे कारण भी हो सकते है जैसे ऑफिस में एक जगह बैठकर पूरा दिन काम करना ,तली हुई चीजों का सेवन करना व काम कम करना ।मोटापे में लोगो का पेट बाहर निकल आता है क्योकि उनके शरीर पर चर्बी (वसा)  अधिक हो जाती है और यह चर्बी शरीर में जांघ , कमर व अन्य भागो में फैल जाती है  ।




वैसे तो आज लोग शरीर को फिट रखने के कई तरीके अपनाते है और उन तरीको बहुत पैसे भी खर्च करते है लेकिन क्या उनका कोई असर देखने को मिलता है …नहीं परन्तु आज हम आपको ऐसे देसी नुस्खे के बारे में बताने जा रहे है जिसमे आप बिना कोई पैसा खर्च किये अपने घर पर बैठकर ही मोटापे व बढ़ती हुई वसा को कम सकते है  । आइये जानते है इस असरदार घरेलु नुस्खे के बार में जो कुछ ही दिनों में आपके शरीर की extra चर्बी को खत्म कर देगा और आपकी  मोटापे की समस्या दूर हो जायेगी ।

आज जो औषधि हम आपको बताने जा रहे है उसमे डलने वाली सारी सामग्री आपको अपनी रसोई में ही मिल जायेगी जो हम अपने रोजमर्रा की जिंदगी में उपयोग करते है ।

 

 

चलिए बात करते है इस सामग्री के बारे में :

  • 1 चम्मच नींबू का रस
  • 1 चम्मच बेकिंग सोडा
  • ½ कप पानी

उपयोग करने की विधि :-

सबसे पहले आधा कप पानी में एक चम्मच बेकिंग सोडा मिला ले ।फिर उसके बाद इसमें निम्बू का रस निचोड़ कर अच्छी तरह मिला ले ।यह औषधि  बनकर तैयार है। अब आप इसे हर रोज सुबह खाली पेट (नाश्ते  से 20 मिनट पहले) पिए ।

तो दोस्तों ये थी हमारी कम कीमत व ज्यादा फायदे वाली आयुर्वेदिक औषधि । अगर आप इस समस्या से परेशान  है तो इस नुस्खे को जरूर आजमाए। थोड़े ही दिनों में आपको हैरान कर देने वाले नतीजे दिखना शुरु हो जाएंगे ।




अगर ये देसी नुस्खा आपको पसंद आया हो तो इसे अधिक से अधिक शेयर करे और खुद भी इसका लाभ उठाये ।

धन्यवाद …..

Check Also

केवल चार बादाम का सेवन करेगा हर बीमारी का जड़ से इलाज

Share this nowकेवल चार बादाम का सेवन करेगा हर बीमारी का जड़ से इलाज हैल्लो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »