Recent Updates
loading...
Home / Health / Acidity / सिर्फ 15 दिन गर्म पानी को इस चीज के साथ मिलाकर पीलो, मोटापा क्या शरीर का हर रोग खत्म हो जायेगा

सिर्फ 15 दिन गर्म पानी को इस चीज के साथ मिलाकर पीलो, मोटापा क्या शरीर का हर रोग खत्म हो जायेगा

Share this now

वज़न और अनेक बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए पानी का करे इस तरह सेवन ,फायदे जान दंग रह जायेगे आप
पानी पीना सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन सुबह खाली पेट आपको गर्म पानी पीना चाहिए या ठंडा यह सवाल हर व्यक्ति के मन में होता है। अगर आप वजन कम नहीं करना चाहते हैं तो क्या सुबह के समय खाली पेट ठंडा पानी पी सकते हैं? क्या ठंडा पानी पीना भी उतना ही सेहतमंद होता है जितना गर्म पानी पीना? आइए जानते हैं की सुबह खाली पेट आपको किस प्रकार के पानी का सेवन करना चाहिए? सुबह खाली पेट गर्म पानी पिएं या ठंडा?




वजन कम करने के लिए गर्म पानी पीना एक अचूक उपाय है जो बहुत जल्‍दी ही असर करने लगता है लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि अगर रोज गर्म पानी पिया जाए तो पूरे शरीर को कितना लाभ मिलता है
#WeightLoss #Obesity #HotWaterBenefits #Motapa #BellyFat #ReduceFat #GhareluNuskhe #HealthTips #HomeRemedies
——————————————————————————————————————————————————————————————————————————–
For more Health Tips, Beauty Tips and Home Remedies Please Subscribe to our YouTube channel Crazy India with This Link :- https://youtube.com/crazyindiahealth.
Join Our Channel and Get Benefits With This Link :- https://www.youtube.com/channel/UCVfOWUs72GO6Eq5lm9sz71A/join

सिर्फ 15 दिन गर्म पानी को इस चीज के साथ मिलाकर पीलो, मोटापा क्या शरीर का हर रोग खत्म हो जायेगा






Buy this products Online Link are Below:-
Amazon Link :-
Organic Honey Buy Link :-
1. https://amzn.to/2CzXrOr
2. https://amzn.to/2T2MHiI

Organic Mitti ki Handi Buy Link :-
1. https://amzn.to/2Q72VtG
2. https://amzn.to/2KQ9N8I

FOR BUSINESS INQUIRY – crazyindia132@gmail.com

गर्म पानी पीने में भले ही अच्‍छा न लगे लेकिन इसके हेल्‍थ बेनिफिट्स आपको जरूर इसे पीने पर मजबूर कर देंगे. यूं तो 8 से 10 ग्‍लास पानी पीना शरीर के लिए बहुत जरूरी होता है लेकिन अगर दिन में तीन बार गर्म पानी पीने की आदत डाल ली जाए तो शरीर को बीमारियों से आसानी से बचाया जा सकता है.

1. वजन कम करे
अगर आपका वज़न  लगातार बढ़ रहा है और आपकी लाख कोशिशों के बावजूद भी कुछ फर्क नहीं पड़ रहा है तो आप गर्म पानी में शहद और नींबू मिलाकर लगातार तीन महीने ते पिएं. आपको फर्क जरूर महसूस होगा. अगर आप ये हेल्‍दी ड्रिंक नहीं पीना चाहते हैं तो आप खाना खाने के बाद एक कप गर्म पानी पीना शुरू करें.

2. सर्दी-जुकाम से राहत
किसी भी मौसम में आपको अगर छाती में जकड़न और जुकाम शिकायत रहती है तो गर्म पानी पीना आपके लिए रामबाण से कम नहीं है. गर्म पानी पीने से गला भी ठीक रहता है. इसके सेवन से आराम मिलता है.




3. बॉडी  डिटॉक्‍स करे
गर्म पानी पीने से बॉडी को डिटॉक्‍स करने में मदद मिलती है और यह शरीर की सारी अशुद्धियां को बहुत आसानी से साफ कर देता है. गर्म पानी पीने से शरीर का तापमान बढ़ने लग जाता है, जिससे पसीना आता है और इसके माध्यम से शरीर की अशुद्धियां दूर हो जाती हैं.

4. पीरियड्स के दर्द में राहत
पीरियड्स का दर्द आपके भी सारे कामों में ब्रेक लगा देता है तो गर्म पानी इस दर्द में राहत का काम करता है. इस दौरान गर्म पानी से पेट की सिकांई करने से भी काफी लाभ मिलता है.

5. बालों के लिए है वरदान
इसके अलावा गर्म पानी का सेवन बालों और त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद है. इससे बाल चमकदार बनते हैं और यह इनकी ग्रोथ के लिए के लिए भी बहुत फायदेमंद है.

6. ब्‍लड के सर्कुलेशन को रखे सही
शरीर को सुचारू रूप से चलाने के लिए खून का संचार पूरी बॉडी में सही से होना बहुत जरूरी है और इसमें गर्म पानी पीना बहुत फायदेमंद रहता है.

7. पाचन क्रिया को रखे दुरूस्‍त
गर्म पानी पीने से पाचन क्रिया अच्छी रहती है और यह गैस की समस्या में भी राहत देता है. खाना खाने के बाद एक कप गर्म पानी पीने का आदत जरूर डालें. ऐसा करने से खाना जल्‍दी पच जाता है और पेट हल्‍का रहता है.




8. जोड़ों के दर्द से राहत
गर्म पानी जोड़ों को चिकना बनाता है और जोड़ों का दर्द भी कम करता है. हमारी मांसपेशियों का 80 प्रतिशत भाग पानी से बना हुआ है इसलिए पानी पानी से मांसपेशियों की ऐंठन भी दूर होती है.

9.शरीर की एनर्जी बढ़ाए
सॉफ्ट ड्रिंक की जगह गुनगुना पानी या नींबू पानी पीने से आपका एनर्जी लेवल बढ़ेगा और डायजेस्टिव सिस्टम भी सही रहेगा.

 

तो दोस्तों अगर आप और अधिक जानना चाहते है तो इस वीडियो को आखिर तक देखते रहिये
अगर आपको वीडियो पसंद आये तो LIKE & SHARE जरूर करे और हमारे चैनल को भी SUBSCRIBE करे ओर SUBSCRIBER बटन के साथ जो Bell का आइकॉन है उसको भी क्लिक करे ताकि aapko हमारी सभी आने वाली वीडियो की नोटिफिकेशन आती रहे




———————————————————————-
Follow us on social :-
Facebook page — https://goo.gl/sgzLwk
Twitter —- https://goo.gl/1hN9RZ
Instagramhttps://goo.gl/JMdkUy
Download Mobile App Health India :- https://goo.gl/txgp3K
Download Mobile App Only in Ayurveda :- https://goo.gl/eyzcBd
———————————————————————————————–
DISCLAIMER: The information provided on this channel and its videos is for general purposes only and should NOT be considered as professional advice. We always try to keep our channel & its content updated but cannot guarantee it. The content published on this channel is our own creative work and it’s our personal experiences. All contents are protected under copyright law.


Check Also

मौत को छोड़कर सभी बीमारियों का इलाज हो सकता है इस नुस्खे से, इतनी गुणकारी और चमत्कारी है ये औषधि

Share this now दोस्तों हमारे आयुर्वेद में बहुत सारी ऐसी चीज़े है जिनके बारे में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »