Recent Updates
loading...
Home / Health / Acidity / बस एक चुटकी खाने के साथ और कब्ज,गैस,एसिडिटी,डायबिटीज,त्वचा रोग,शारीरिक कमजोरी और महिलाओ के समस्याएं जड़ से खत्म

बस एक चुटकी खाने के साथ और कब्ज,गैस,एसिडिटी,डायबिटीज,त्वचा रोग,शारीरिक कमजोरी और महिलाओ के समस्याएं जड़ से खत्म

Share this now

बस एक चुटकी खाने के साथ और कब्ज,गैस,एसिडिटी,डायबिटीज,त्वचा रोग,शारीरिक कमजोरी और महिलाओ के समस्याएं जड़ से खत्म
सुबह पेट साफ करने और कब्ज़ को जड़ से ख़त्म करने के सबसे असरदार उपाय | Quick Relieve from Constipation pet saaf karne ke upay constipation home remedies in hindi रोज सुबह पेट साफ नहीं होता है




Dosto agar aapka pet subah thik tarah se saaf nahi hota hai ya aapko aksar kabj ki samsya rehti hai, to is video mein aap jaanenge kuch bahut hi aasan or asardar gharelu nuskhe jinke istemaal se is samasya se hamesha ke liye chutkara paya ja sakta hai

Hing/Asafoetida Powder यहाँ से खरीदें :-
Buy this products Online Link are Below:-
Amazon Link :-
Hing/Asafoetida Powder Link :-
1. https://amzn.to/2m9Op2M
2. https://amzn.to/2us3As5
3. https://amzn.to/2zDgZmG
4. https://amzn.to/2L2IpH7
Hing/Asafoetida Link:-
1. https://amzn.to/2KMQRem
2. https://amzn.to/2L45M3a

Baba Ramdev Patanjali Bandhani Hing :- https://amzn.to/2zsbG9P




 

FOR BUSINESS INQUIRY – crazyindia132@gmail.com

 

दोसतों आज की इस वीडियो में हम आपको हींग से होने वाले जबरदस्त फायदों के बारे में बताएंगे जिन्हे जानकर आप भी चकित रह जायँगे और आप भी बोलेंगे की हींग तो है बड़े कमाल का
हींग के ज़बरदस्त फ़ायदे जो आप नहीं जानते होंगे :-

1. अपच या पाचन कमज़ोर : अपच और पेट की अन्य समस्याओं के लिए हींग का इस्तेमाल प्राचीन काल से किया जा रहा है। इसके एंटी-इनफ्लेमटरी और एंटी ऑक्सीडेंट्स तत्व खराब-पेट, एसिडिटी, पेट के कीड़े, इरीटेबल बोवेल सिंड्रोम आदि समस्याओं में राहत पहुंचाते हैं।
2. महिलाओं की समस्या : हींग में मौजूद एंटी-इनफ्लैमोटरी तत्व पीरियड्स से जुड़ी सभी तकलीफों जैसे कि क्रैंमप्स, अनियमित पीरियड्स या ज्यादा तकलीफ में राहत पहुंचाती है। इसके अलावा, ल्यूकोरिया और कैंडिडा इंफेक्शन (candida infection) जल्दी ठीक करने में भी हींग मदद करती है।
3. पुरूषों की समस्याए : क्या आपको मालूम है कि हींग का इस्तेमाल पुरुषों में शारीरिक कमज़ोरी का उपचार करने के लिए भी किया जाता है? अपने खाने में थोड़ी सी हींग ज़रूर मिलाएं ताकि बहुत सारी कमज़ोरी से जुड़ी समस्याओं से आप अपना बचाव कर सकें। इसके अलावा एक गिलास गर्म पानी में हींग मिलाकर पीने से खून का दौरा तेज़ हो जाता है जिससे कि लिबिडो (libido) बढ़ता है।



सिर्फ 2 बार खाने से गैस, कब्ज, ऐसीडिटी, पेट के कैंसर और मोटापे को जड़ से मिटा दे यह चीज/Crazy India

4. सांस संबंधी समस्या/अस्थमा : हींग प्राकृतिक रूप से बलगम को दूर करके छाती के कंजेस्शन को ठीक करता है। यह एक शक्तिशाली श्वसन उत्तेजक  है। इसे शहद, अदरक के साथ मिलाकर खाने से खांसी व ब्रोंकाइटिस की समस्या में आराम मिलता है।
5. मधुमेह : क्या आप अपना ब्लड शुगर लेवल कम करना चाहते हैं? फिर तो आपको अपने खाने में हींग डाल ही लेनी चाहिए। तभी ये अपना एंटी-डायबिटिक प्रभाव दिखा पाएगा। हींग इंसुलिन को छिपाने के लिए अग्नाशय की कोशिकाओं को उत्तेजित करता है जिससे कि ब्लड शुगर लेवल कम होता है।
6. हाई ब्लड प्रेशर : हींग में कोमरिन्स नाम का एक तत्व होता है जो खून को पतला करके ब्लड फ्लो बढ़ाता है। इसकी वजह से खून के थक्के भी नहीं जमते। इससे ब्लड कोलेस्ट्रॉल लेवल और शरीर में ट्राइग्लिसराइड घटता है, जिनकी वजह से हाइपरटेंशन से बचाव होता है।




7. सभी प्रकार के दर्द : क्या आपको मालूम है कि हींग के सेवन से पीरियड्स, दांत, माइग्रेन आदि का दर्द ठीक किया जा सकता है? दरअसल, हींग में एंटीऑक्सीडेंट्स और दर्द निवारक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपको दर्द से राहत दिलाने में मदद करते हैं। दर्द होने पर एक गिलास गर्म पानी में एक चुटकी हींग मिलाकर पी लें। दांत के दर्द में हींग और नींबू के रस का पेस्ट बनाकर लगाएं।
8. कैंसर : हींग में शक्तिशाली एंटी-ऑक्सीडेंट्स होते हैं। जब आप इसे लगातार खाते हैं तो ये फ्री रेडिकल्स से शरीर की कोशिकाओं को बचाव प्रदान करती है। हींग की कैंसर-विरोधी गतिविधि कैंसर कोशिकाओं का विकास अवरूद्ध करती है।
9. त्वचा से जुड़ी समस्याओं : हींग में उच्च मात्रा में एंटी-इनफ्लैमोटरी तत्व होते हैं जिसकी वजह से इसे स्किन केयर उत्पादों में मिलाया जाता है। ये त्वचा की जलन और कॉर्न्स जैसी समस्याओं को दूर करने की क्षमता रखती है। त्वचा पर लगाने पर हींग अपना ठंडा प्रभाव दिखाती है और साथ ही त्वचा की समस्याओं के लिए उत्तरदायी बैक्टीरिया का भी सफाया करती है।






तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते है तो इस वीडियो को आखिर तक देखते रहिये
अगर आपको वीडियो पसंद आये तो LIKE & SHARE जरूर करे और हमारे चैनल को भी SUBSCRIBE करे ओर SUBSCRIBER बटन के साथ जो Bell का आइकॉन है उसको भी क्लिक करे ताकि aapko हमारी सभी आने वाली वीडियो की नोटिफिकेशन आती रहे

My aim to make a community where in every single individual stays healthy and lives a healthy life.
At Crazy India i share very effective homemade natural remedies for beauty and health care.
All the remedies which i share in our channel are tried and tested by our patient first.
We always create a unique combination of every remedy to enhance the effectiveness of those ayurvedic and natural remedies.
Our goal is to spread and share natural cure for every health and skin related problem, so that more people can stay healthy.

Also See this Video :-
सिर्फ एक आदत अपनाने से जिंदगी भर नहीं होगा हार्ट अटैक न बढेगा बी पी और न होगा बैड कोलेस्ट्रॉल :- https://youtu.be/3ut-wIU-Cis







----------------------------------------------------------------------
Follow us on social :-
Facebook page --- https://goo.gl/sgzLwk
Twitter ---- https://goo.gl/1hN9RZ
Download Mobile App Health India :- https://goo.gl/txgp3K
Download Mobile App Only in Ayurveda :- https://goo.gl/eyzcBd
-----------------------------------------------------------------------------------------------
DISCLAIMER: The information provided on this channel and its videos is for general purposes only and should NOT be considered as professional advice. We always try to keep our channel & its content updated but cannot guarantee it. The content published on this channel is our own creative work and it's our personal experiences. All contents are protected under copyright law.

Mobile App Link :-

For Video Health India Link :- http://bit.ly/2EuaRMw
For Post Only in Ayurveda Link:- http://bit.ly/2GyXOKh


Watch This Video For More Details

Check Also

कच्चे लहसुन का सेवन करने वालों इस वीडियो को देंख लें नहीं तो हो जायेगा लिवर ख़राब, सड़ जाएँगी आंते और मौत पक्की

Share this now Garlic | लहसुन | Side effect of Garlic | अगर ये बीमारियां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »