Recent Updates
loading...
Home / Beauty / Acne Home Remedies / अंडरआर्मस का कालापन 5 मिनट में दूर करें –How To Get Rid From Dark Underarms.

अंडरआर्मस का कालापन 5 मिनट में दूर करें –How To Get Rid From Dark Underarms.

Share this now

अंडरआर्मस का कालापन 5 मिनट में दूर करें

अंडरआर्मस का कालापन 5 मिनट में दूर करें –How To Get Rid From Dark Underarms.

जब चेहरा सुंदर हो गोरा हो और अंडरआर्मस काले हो तो चेहरे की सुंदरता भी फीकी लगती है |वैसे तो इस बात से कोई फर्क नही पड़ता कि आपके अंडरआर्म्स काले है या गोरे |लेकिन जब कभी कट स्लीव सूट या वेस्टर्न ड्रेस पहनने के बाद ओरो के सामने अपनी बाजू ऊपर करनी पड़ जाये और अंडर आर्म्स काले हो तो हमारी पर्सनेलटी में बहुत फर्क पड़ जाता है उस टाइम शर्मिंदगी महसूस होती है जब इन अंडरआर्म्स पर किसी की नज़र पड़ जाये |वैसे तो लड़के भी लेकिन लड़कियां खासतौर से काले और दाग-धब्बे वाले अंडरआर्मस से शर्मिंदगी का सामना करती हैं। आजकल मॉर्डन जमाना है।




ऐसे में ना सिर्फ लड़कियां बल्कि उम्रदराज महिलाएं भी वेस्टर्न ड्रेसेस को अपनाती है। लड़कियां जब स्लीवलेस या आॅफशोल्डर ड्रेस पहनती हैं और हाथ उठाते वक्त उनके काले अंडरआर्मस दिखते हैं तो उनकी आधे से ज्यादा पर्सनेलिटी वहीं खत्म हो जाती है।इस समस्या से निजात पाने के लिए हम आपके लिए एक घरेलू नुस्खा लेकर आये है जिसका इस्तेमाल करके आप इस समस्या से निजात पा सकते है |अक्सर लड़के लडकिया इस समस्या से निजात पाने के लिए तरह-तरह के कास्मेटिक प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं।




जिनसे कई बार हमारी स्किन पर रिएक्शन हो जाते हैं। वैसे तो आपने अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए कई तरह के घरेलू नुस्खो के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिसके सिर्फ एक बार के प्रयोग से ही अंडरआर्मस का कालापन कम हो जाएगाऔर आपके अंडरआर्म्स सुंदर दिखेगे |



मेकअप करे मगर ध्यान से , मेकअप की एलर्जी से बचने के तरीके… How to Get Rid of Makeup Allergy





अंडरआर्मस का कालापन कई वजहों से हो सकता है। कुछ लोग उस जगह की ठीक से सफाई नहीं करते हैं तो कुछ लोग अंडरआर्मस के बाल हटाने के लिए घटिया कंपनी के प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। आज हम यहां जिस घरेलू नुस्खे के बारे में बता रहे हैं वो हर किचन में पाई जाने वाली चीनी है। जी हां, चीनी सिर्फ चाय में मिठास ही नहीं बल्कि अंडरआर्मस का कालापन दूर करने के लिए चीनी वरदान साबित हुई है।

सामग्री –
चीनी (suger )-
शहद (honey)
1 एक बाउल में इतनी चीनी और शहद ले जितना आपको काले एरिये में लगाना है।
2 अब चीनी और शहद को अच्छी तरह से मिक्स कर ले |
3 अब इस मिश्रण को प्रभावित जगह पर पहले हल्के हाथों से मसाज करें फिर इसे लगभग 15 मिनट तक लगा कर छोड़ दें।
4 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें।




इसके बाद आपको एक लेप और लगाना है। आपको बाजार में कहीं भी सस्ती कीमत पर चारकोल (कोयला) मिल जाएगा। चारकोल और शहद का उतना मिश्रण तैयार करे जितना की आपको लगाना है । अब इस मिश्रण को अंडरआर्मस पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक छोड़ दें। अब गुनगुने पानी से धो ले । इस घरेलू नुस्खे को एक बार ट्राई करने के बाद फर्क आपके सामने होगा |
समाज हित में इस विडियो को जरूर जरूर शेयर करे |








Check Also

कितना भी पुराना जोड़ों का दर्द और कैल्शियम की कमी हो उसको दूर करके हड्डियों को फौलाद बना देगा ये नुस्खा

Share this now दोस्तों आज की इस वीडियो में हम आपके लिए एक ऐसा जबरदस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »