Recent Updates
Home / Beauty / Acne Home Remedies / सिर्फ 1 दिन में पाएं पिपंल और ब्लैकहेड से छुटकारा Make Beauty Face In One Day

सिर्फ 1 दिन में पाएं पिपंल और ब्लैकहेड से छुटकारा Make Beauty Face In One Day

Share this now

www-onlyinayurveda-com-8




सिर्फ 1 दिन में पाएं पिपंल और ब्लैकहेड से छुटकारा Make Beauty Face In One Day
आज का युग वैसे तो पूरी तरह से टेक्निकल है लेकिन इस तकनीक के युग में भी बहुत सी समस्याओ ने जन्म ले लिया है फिर चाहे वो समस्या देश की किसी बात को लेकर हो या फिर व्यक्तिगत या फिर ब्यूटी से सम्बंधित Iआज के समय में प्रदूषण भी इतना बढ़ गया है जिसके कारण अनेक तरह की समस्याएं हमारे सामने आ कर खड़ी हो गई है इस प्रदुषण के कारण सभी का साँस लेना दुर्लभ सा हो गया है इसी प्रदूषण के कारण हमारी त्वचा से सम्बंधित अनेक समस्याएं उत्पन हो गई है  इन्ही में एक समस्या है चेहरे पर पिपंल्स और ब्लैकहेड्स का होना।




वैसे तो युवावस्था में मुहासें होना आम बात होती है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि हमें किसी पार्टी में जाना होता है, लेकिन यह पिंपल्स हमारा मूड ऑफ कर देते है। जिसके कारण हम किसी पार्टी में नहीं जाते है। दोस्तों आप को किसी भी पार्टी को केंसल करने की जरूरत नहीं है अगर आप हमारे द्वारा बताये गए नुस्खे को अजमाते है  वैसे तो मार्किट में पिम्पल्स और ब्लैकहेड्स से छुटकारा पाने के अनेक प्रोडक्ट्स मौजूद है लेकिन इन प्रोडक्टस को बनाने में बहुत से केमिकल्स का प्रयोग किया जाता है जिन से फायदे तो जरूर होते है लेकिन एक या दो दिन के लिए, दो दिन के बाद फिर से वही समस्या आपके सामने खड़ी हो जाती है




अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो सिर्फ एक दिन में आप नेचुरल तरीके से इन पिम्पल्स और ब्लैकहेड्स से छुटकारा पा सकते है पुदीना और गुलाब जल के इस्तेमाल से  इनके इस्तेमाल से आप सिर्फ एक दिन में इस समस्या से निजात पा सकते है। जानिए कैसे।
पिम्पल और ब्लैकहेड से निजात पाने के लिए पहला टिपस

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर इस दिन करेंगे ये काम तो हो सकते है कंगाल This work will become so poor





# पुदीना
पुदीने में एंटी-बैक्टिरीयल गुण पाए जाते है जो आपकी स्किन को सिर्फ साफ ही नहीं करते बल्कि इसके इस्तेमाल से स्किन को नेचुरल टोन भी मिलता है। यह आपकी स्किन में मौजूद विषाक्त पदार्थों और अशुद्धियों को निकालने में मदद करता है साथ ही पिपंल से छुटकारा भी दिलाता है। इसमें पाया जाने वाला तत्व आपकी ड्राई स्किन को सही कर उसे फ्रेश कर देता है। इसके रस में पाया जाने वाला एसिड आपके चेहरे की डेड स्किन को हटा देती है। जानिए पुदीने के इस्तेमाल से आप पिंपल्स और ब्लैकहेड से कैसे निजात पा सकते है।
पुदीने का पैक बनाने की विधि
एक मुठ्ठी पुदीना लें और इसे अच्छी तरह से साफ करके कू़ट ले ताकि इसका रस निकल आए। इसके बाद इसके फेस पर अच्छी तरह से लगा लें। इसके बाद कम से कम 15 मिनट सुखने दें सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। इस तरह रोजाना इस प्रयोग को करने से आपकी पिम्पल और ब्लैकहेड की समस्या दूर हो जाएगी




पिम्पल और ब्लैकहेड से निजात पाने के लिए दूसरा टिपस –

गुलाब जल यानि Rose Water
आप यह अच्छी तरह से जानते होगे कि गुलाब जल गुणों से भरपूर है और हमारे सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद भी है। इसके इस्तेमाल से आप निखरी और गोरी त्वचा पा सकते है। अगर आप गुलाब जल के साथ पुदीने का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाते है तोआपको पिपंल और ब्लैकहेड से रहत मिल जाएगी ।

पैक बनाने की विधि
इस पैक को बनाने के लिए एक मुट्ठी पुदीने की पत्तियों को ग्राइडर में डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद इसमें थोड़ा सा गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें और इस मिक्सचर को रात के समय चेहरे पर लगा लें और रात भर लगा रहने के बाद सुबह उठ कर साफ पानी से धो लें। इसके रोजाना इस्तेमाल से आपको फायदा मिलेगाऔर आपका चेहरा सुन्दर व् पिम्पल रहित हो जायेगा



सिर्फ 1 दिन में पाएं पिपंल और ब्लैकहेड से छुटकारा Make Beauty Face In One Day





Check Also

अगर आप भी जाते है जिम तो आज से ही अपनी डाइट में करे इन खाद्य पदार्थो को शामिल, लोग आपसे जरूर पूछेंगे आपकी सेहत का राज क्या है ???

Share this nowअगर आप भी चाहते है अपने शरीर को फिट बनाना तो आज से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »