Recent Updates
Home / Beauty / पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय 100% Working Hair Volume Remedies

पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय 100% Working Hair Volume Remedies

Share this now

पतले बालो को मोटा घना बनाने के असरदार उपाय

Patle baalo ko ghana banana ke asrdaar nushkhe Hair Volume Remedies 100% Working and Original

आज की हमारी इस विडियो में हम आपको पतले बालो को घना बनाने के असरदार नुस्खे



टीवी पर तरत तरह के तेल का एड देख कर शायद आपका दिमाग घूम जाता होगा कि आपके बालों के लिये कौन सा तेल सबसे अच्‍छा रहेगा। लेकिन हम आपको बता दें कि सदियो से हमारी दादी और नानी जिस तेल पर भरोसा करती आ रही हैं, वह है नारियल का तेल। नारियल का तेल बाजार में आसानी से उपलब्‍ध हो जाता है और यह बालों के लिये बहुत ही गुणकारी माना जाता है।

नारियल का तेल एक ऐसा तेल है जो बालों की हर समस्‍या का समाधान कर सकता है। हफ्ते में दो बार नारियल का तेल सिर पर लगाइये और चमत्‍कार होते हुए देखिये




मेथी बालों के लिए

मेथी के बीजों के अधिकांश उपचार घरेलू और सस्ते होते हैं, और इसे किसी भी किराने की दुकान में आसानी से खरीदा जा सकता है।

मेथी में बड़ी मात्रा में मौज़ूद प्रोटीन, निकोटिनिक एसिड और लेसीथीनरी बालों को जड़ों से मजबूत बनाने और गंभीर समस्याओं के इलाज में बहुत लाभ कारगर है।
इन बीजो में एक पूर्ववर्ती  हार्मोन होता है, जो बाल की कूप के विकास और पुनर्निर्माण में लाभ करता है। यह प्राकृतिक टॉनिक को नम और चमकदार बनाकर उनमें उछाल और चमक वापस लाने में मदद करता है। अतिप्राचीन काल से बालों  की समस्याओं के इलाज के लिए मेथी के बीजों  का उपयोग किया जाता रहा है, इसलिए आप बिना सोचे उन का उपयोग कर सकते हैं।



बालो को स्ट्रेट करने के प्राकृतिक उपाय – How to straighten hair at home naturally?





ज़ीरा बालों के लिए

दाल और सब्ज़ी का स्वाद जीरे का तड़का लगाने से ही बढ़ता है. आपकी किचेन में पाया जाने वाला ये आम-सा मसाला आपकी स्किन और बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. पिंपल्स हो या गंजापन, जीरा हर समस्या से छुटकारा दिलाता है

 

अरंडी का तेल बालों के लिए

बालों की समस्‍या दूर करने के लिए अरंडी का तेल प्रयोग करना बहुत ही कारगर है. अरंडी का तेल बालों के बढ़ने में वृद्धि करता है. पतले हो रहे बालों को घना करने में मदद करता है. बालों का नुकसान दिखना कम करता है और बालों के नुकसान को रोकता है. सूखे बालों को पोषण और उन्हें चमक और उछाल देता है. बालों को घनापन और चमक देता है जिसके परिणामस्वरुप बाल स्वस्थ दिखते है. बालों और सिर की त्वचा को गहराई से कंडिशनिंग और नमी देता है. सिर की त्वचा का सूखापन रोकता है.








Check Also

चाय का सेवन अमृत है या जहर

Share this nowजानिये चाय से होने वाले नुक्सान के बारे में…………. नमस्कार दोस्तों !आज एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »